तब्लीगी जमात में राज्य के 157 लोग शामिल हुए थे, अलर्ट जारी; 19 जिलों से रिपोर्ट मांगी गई

By anand raikwar - March 31, 2020

लखनऊ. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज यानी इस्लामिक धार्मिक केंद्र के आयोजन में उत्तर प्रदेश के 157 लोग शामिल होने की खबर है। जमात में शामिल तेलंगाना के 6 लोगों की मौत के बाद राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। यहां 19 जिलों के पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है किजमात में शामिल लोगों की पहचान कर उनकी मेडिकल जांच कराई जाए। उधर, लॉकडाउन का राज्य में आज सातवां दिन है। ज्यादातर लोग घरों में कैद होकर नियमोंका पालन कर रहे हैं। मंगलवार सुबह तक राज्य में अब तक 101 केस सामने आ चुके हैं। वहीं, 17 स्वस्थ हो चुके हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)हितेश चंद्र अवस्थी की ओर से जारी पत्र के अनुसार, लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, बागपत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, प्रयागराज, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर के लोगतब्लीगी जमात में शामिल होने गए थे। इसमें शामिल लोगों की लिस्ट इन जिले के पुलिस अधीक्षकों को भेजी गई है। डीजीपी ने सभी एसपी ने मंगलवार दोपहर 3 बजे तक रिपोर्ट तलब की है।


लखनऊ: गैर राज्यों से आए लोगों को क्वारैंटाइन किया गया
जिला प्रशासन ने बाहर से आए लोगों को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, हज हाउस औरअवध शिल्प ग्राम में क्वारैंटाइन किया है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने तीनों जगहों पर 24 घंटे स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की है। राजधानी में कोरोना से संक्रमित पहली महिला ठीक हो चुकी है।लेकिन, सोमवार को उसकी 73 वर्षीय सास में संक्रमण की पुष्टि हुई।

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को नोएडा की स्थिति का जायजा लिया।

योगी आज तीनसीएम तीन जिलों कानिरीक्षण करेंगे
नोएडा में व्यवस्थाओं से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग कोगौतमबुद्धनगर के अलावा मेरठ,गाजियाबाद के लिए अलग कमेटी बनाकर काम करने का निर्देश दिए हैं। इन जिलों के डीएम से क्वारैंटाइन में रह रहे लोगों की सूची मांगी गई है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया किमंगलवार को सीएम गाजियाबाद, मेरठ औरआगरा का निरीक्षण करेंगे।

कानपुर में फतेहपुर बॉर्डर पर फंसे वाहन।

कानपुर: सीमा सील हुई तो फंसे हजारों वाहन
दूसरे राज्यों से पलायन कर आने वालों को रोकने के लिएशहर की सीमाओं को सील कर दिया है। जिसकी वजह से हजारों वाहन हाइवे पर फंसे हैं। इसमें कुछ जरूरी खाद्य सामग्री लेकर जा रहे वाहन फंस गए हैं। कानपुर-प्रयागराज हाइवे पर जनपद फतेहपुर सीमा पर यात्रियों ने जमकर हंमागा भी किया। सूचना पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। फतेहपुर डीएम और एसपी से बात कर यात्रियों की बसों को रवाना कराया और जरूरी खाद्य सामाग्री वाले वाहनों को पास कराया।

झांसी में ट्रकों से रवाना हुए लोग।

झांसी:सीमाएं सील, लॉकडाउन बेअसर

लॉकडाउन के बीच पलायन बढ़ने के कारण प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है। इसके बावजूद झांसी में तमाम लोग रोड पर चलते देखे जारहे हैं। सोमवार को दिनभर में करीब एक लाख लोग शहर से गुजरे।


आगरा: एक मरीज ठीक हुई, पत्नी का एप्रिन पहनकर घूमने वाला गिरफ्तार

लॉकडाउन को कुछ लोगों ने मजाक बना लिया है। आगरा में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पुलिस नेएप्रिन पहनकरघूमने वालेएक व्यक्ति को पकड़ा।दरअसल, उसकी पत्नी नर्स है।उसने पुलिस को खुद को डॉक्टर बताया।पुलिस ने पति-पत्नी दोनों पर केस दर्ज कर लिया। वहीं, कोरोना संक्रमित रेलवे अधिकारी की बेटी इलाज के बाद घर लौट आई। आगरा में अब तक कोरोना के 11 केस मिल चुके हैं। इनमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं।

पत्नी का एप्रिन पहनकर घूमने वाले व्यक्ति (बाएं) को पुलिस ने पकड़ा।

गोरखपुर: थर्मल स्कैनिंग के बाद लोग हुए रवाना
गैर राज्यों से पलायन कर रोज कमाने खाने वाले लोग पैदल हीसफर तय कर रहे हैं। सोमवार रात मजदूरों का एक जत्था गोरखपुर पहुंचा। नौसड़ चौराहे पर एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल औरसीओ कैंपियरगंज दिनेश कुमार सिंह ने सभी की थर्मल स्कैनिंग कराई और बस की व्यवस्था कर उन्हें रवाना किया। एसडीएम ने कहा- जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया जा रहा है।

गोरखपुर में बाहर से आए लोगों को प्रशासन ने गंतव्य तक भिजवाने की व्यवस्था की।

मेरठ:लगातार बढ़ रही रोगियों की संख्या
जिले में सोमवार को 6और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब तक यहां 19 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। सीएमओ डाॅ. राजकुमार ने बताया कि इनमें से 4 मरीज महाराष्ट्र के अमरावती से लौटे खुर्जा निवासी कोरोना पॉजिटिव के रिश्तेदार हैं। जबकि2मरीज शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र के हैं,ये दोनों मरीज विदेश से आए थे। स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा था। जो पॉजिटिव आए हैं उन्हेंमेडिकल अस्पताल और सुभारती अस्पताल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
रविवार रात सरधना की दो मस्जिदों में इंडोनेशिया, सूडान आदि देशों के 19 जमाती छिपकर शरण लिए हुए थे।
सीमा सील होने के बाद भी मध्य प्रदेश से मजदूर पैदल ही यूपी पहुंच रहे हैं।


source https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/lucknow/news/lucknow-varanasi-coronavirus-lockdown-live-day-7-uttar-pradesh-kanpur-agra-allahabad-ghaziabad-gorakhpur-covid-19-cases-news-and-updates-127082243.html

  • Share:

You Might Also Like

0 comments